You are here
Home > Home > संभलकर इंटरनेट मीडिया पर करें पोस्ट, आ सकते हैं कार्रवाई की जद में

संभलकर इंटरनेट मीडिया पर करें पोस्ट, आ सकते हैं कार्रवाई की जद में

news hardoi
-विधानसभा चुनाव : इंटरनेट मीडिया के सभी प्लेटफार्म की हो रही निगरानी
-मीडिया सर्टिफिकेशन और मानीटरिंग कमेटी को सौंपी गई है जिम्मेदारी
हरदोई : मोबाइल व कंप्यूटर आदि पर इंटरनेट मीडिया से जुड़े लोगों के लिए यह खबर सावधान करने वाली है। इंटरनेट मीडिया पर अंगुलियों की हरकत से आप कार्रवाई की जद में आ सकते हैं। चुनाव व राजनीत, चुनाव प्रचार के साथ ही समाज में द्वेष भावना आदि से जुड़ी पोस्ट पर एमसीएमसी (मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मानीटरिंग कमेटी) की नजर बनी हुई है।
विधानसभा चुनाव में इंटरनेट मीडिया के दुरुपयोग पर लगाम लगाने के लिए चुनाव आयोग ने एमसीएमसी की व्यवस्था दी है। कोविड-19 के संक्रमण काल में इंटरनेट मीडिया का महत्व और लोकप्रियता कुछ अधिक हो गई। आयोग की व्यवस्था के तहत जिले में एमसीएमसी का गठन किया गया है। इंटरनेट मीडिया के साथ ही अन्य स्रोतों पर निगरानी के लिए सेल भी स्थापित की गई है।
इंटरनेट मीडिया पर बिना अनुमति व आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर संबंधित एकाउंट होल्डर को चिह्नित किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि एमसीएमसी की अनुमति के बिना इंटरनेट मीडिया पर चुनाव प्रचार आदि तक नहीं किया जा सकता है। कमेटी में डीडी एजी डा. नंद कुमार, केटीएस के डिप्टी कलेक्टर विजय कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित अधिकारियों को नामित किया गया है। बताया कि एमसीएमसी की ओर से चिह्नित मामलों को कार्रवाई के लिए संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग आफीसर को भेजा जा रहा है। रिटर्निंग आफीसर की ओर से संबंधित से उत्तर मांगे जा रहे हैं।
विधानसभावार अब तक चिह्नित किए गए पोस्ट पर एक नजर
विधानसभा क्षेत्र का नाम : पोस्ट संख्या
सवायजपुर : 34
शाहाबाद : 16
हरदोई : 15
गोपामऊ : 18
सांडी : 07
बिलग्राम-मल्लावां : 21
बालामऊ : 04
संडीला : 20

About Author

Leave a Reply

Top