You are here
Home > Home > पांच माह की बच्ची व उसके भाई समेत नौ निकले कोरोना पाॅजिटिव

पांच माह की बच्ची व उसके भाई समेत नौ निकले कोरोना पाॅजिटिव

News Hardoi newshardoi.com

-सुरसा में पांच, अहिरोरी पुन्निया में दो, सांडी और देहात कोतवाली में एक-एक

हरदोई। जिले में गैर प्रांत से आए एक पांच माह की बच्ची समेत आठ कोरोना संक्रमित निकले हैं। सोमवार की देर रात इनकी जांच रिपोर्ट आई। सभी क्वारंटाइन सेंटर पर थे। वहीं देहात कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला जीआरपी सिपाही की लखनऊ में जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दो दिन पूर्व ही सिपाही बाइक से अपने दो साथियों के साथ घर आया था। सभी संक्रमितों को मलिहामऊ कोविड अस्पताल एंबुलेंस से भेजा गया है। वहीं सिपाही के परिवारजनों को क्वांरटाइन कर दिया गया है। जिले में अब तक 62 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें 19 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

सुरसा क्षेत्र के अदिलापुर मजरा भेलावां निवासी युवक अपनी पत्नी दो एक पांच माह की बेटी व पांच वर्षीय बेटे के साथ हरियाणा के बहादुरगढ़ में रहता था और मजदूरी कर परिवार चलाता था। लॉकडाउन में फंसने के बाद 25 मई को रोडवेज बस से हरदोई आए। जहां पर सभी की थर्मल स्कैनिंग करने के बाद गुरु गोरखनाथ क्वारंटाइन सेंटर पर रखे गए थे। वहीं पहुंतेरा निवासी एक युवक हरियाणा में अपनी पत्नी और पुत्र के साथ रहता था और एक फैक्ट्री में काम करता था। यह भी 25 मई को रोडवेज से आया था। इनके अलावा अहिरोरी के पुन्निया निवासी युवक नोएडा में पत्नी और बेटी के साथ रहकर काम करता था। इनके अलावा सांडी के संगैचामऊ निवासी युवक आगरा में मजदूरी करता था और शुक्रवार को रोडवेज बस से बिलग्राम आया था और वहीं पर क्वारंटाइन किया गया था। इन सभी के रविवार को सैंपल लेकर लखनऊ भेजे गए थे। सोमवार की देर रात जब रिपोर्ट आई तो भेलावा की पांच माह की पुत्री और उसका भाई, पहुंतेरा के दंपती और बेटा व पुन्नियां की मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव निकले। वहीं देहात कोतवाली क्षेत्र के हरसिंगपुर निवासी एक युवक जीआरपी के मुख्यालय पर ड्यूटी कर रहा था। शनिवार को उसने जांच कराई और अपने साथियों के साथ बाइक से गांव आ गया। सोमवार की रात उसकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लखनऊ सीएमओ ने इसकी जानकारी हरदोई के सीएमओ को दी। जिसके बाद आनन-फानन में सभी को मलिहामऊ कोविड अस्पताल भेज दिया गया।

पांच माह की बेटी के साथ मां भी अस्पताल में: भेलावां की पांच माह की बच्ची और उसका भाई कोरोना पॉजिटिव निकला। इतनी छोटी से बच्ची को संभालने के लिए मां को भी उसके साथ रखा गया है। इसके साथ ही मां का दोबारा सैंपल लेकर लखनऊ भेज दिया गया है।

49 सैंपल जांच को भेजे गए: संडीला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रथम दिन 49 प्रवासियों के सैम्पल लेकर जांच के लिए केजीएमसी भेजे गए। सीएचसी अधीक्षक डॉ. मसूद आलम ने बताया कि मंगलवार से कोरोना संदिग्ध प्रवासियों की सैंपलिंग विधिवत शुरू कर दी गई है। क्वारंटाइन सेंटर में ठहरे 48 प्रवासियों तथा एक भरावन ब्लाक के लैब टेक्नीशियन सहित 49 लोगों के सैम्पल लेकर केजीएमसी लखनऊ जांच के लिए भेजे गये।

About Author

Leave a Reply

Top