You are here
Home > स्वास्थ्य > टीकाकरण में मानकों का पालन न करने पर एएनएम व पर्यवेक्षक का वेतन रोका

टीकाकरण में मानकों का पालन न करने पर एएनएम व पर्यवेक्षक का वेतन रोका

News Hardoi newshardoi.com

-गर्भवती महिलाओं की आधी-अधूरी जांच से नहीं हो पा रहा प्रतिरक्षण
-मिशन इंद्रधनुष-दो में ड्यूटी में लापरवाही पर सुपरवाइजर का वेतन रोका

हरदोई। प्रतिरक्षण के प्रति एएनएम एवं पर्यवेक्षक गंभीरता नहीं बरत रहीं हैं। टीकाकरण में मानकों की अनदेखी एवं गर्भवती महिलाओं का संपूर्ण टीकाकरण व जांच न कराने पर एएनएम एवं पर्यवेक्षक के वेतन पर रोक लगाई गई है। वहीं मिशन इंद्रधनुष-दो में ड्यूटी में लापरवाही पर बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की सुपरवाइजर का सात दिन का वेतन रोक दिया गया है।

सीडीओ निधि गुप्ता वत्स ने पिहानी बाल विकास परियोजना पर तैनात सुपरवाइजर फूलमती के फरवरी चक्र में सात दिन ड्यूटी न करने पर गैरहाजिर मानते हुए वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। सीएमओ डॉ. एसके रावत ने बताया कि मिशन इंद्रधनुष-दो में फरवरी चक्र में पर्यवेक्षण के लिए ड्यूटी लगाई गई थी। जबकि सुपरवाइजर ने न तो पर्यवेक्षण किया और न ही बैठक में आई। जिससे डाटा खराब हुआ है।

सीएमओ ने बताया कि बिजगवां आंगनबाड़ी केंद्र पर ग्राम्य स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस पर एएनएम आलिया मलका की ओर से वैक्सीन कैरियर खोलकर कर टीका लगाए जा रहे थे। इस बात की पुष्टि जिला प्रतिरक्षण अधिकारी की जांच में हुई है। जांच में पाया गया कि कैरियर बाक्स खुला होने से वैक्सीन खराब होने की आशंका बनी रहती है और रोटा वायरस वैक्सीन खोलने के बाद दिनांक एवं समय भी अंकित नहीं किया गया था। तीन गर्भवती महिलाओं को केवल टीडी वैक्सीन ही दी गई थ। जबकि बीपी, खून, ब्लड शुगर, वजन, पेशाब एवं पेट आदि की जांचे नहीं की गई थी। एएनएम आलिया मलका के फरवरी और पर्यवेक्षक आशा अवस्थी का एक दिन का वेतन रोक दिया गया है।

About Author

Leave a Reply

Top