You are here
Home > Home > लोकतंत्र के उत्सव को मनाने के लिए पार्टियां पहुंची पोलिंग बूथ पर

लोकतंत्र के उत्सव को मनाने के लिए पार्टियां पहुंची पोलिंग बूथ पर

News Hardoi newshardoi.com

लोकतंत्र के उत्सव को मनाने के लिए पार्टियां पहुंची पोलिंग बूथ पर

News Hardoi newshardoi.com
लोकतंत्र के उत्सव को मनाने के लिए पार्टियां पहुंची पोलिंग बूथ पर

-हरदोई के लिए आरआर से 2118 और मिश्रिख के लिए आइटीआई से 1313 पोलिंग पार्टी भेजी गईं

-ईवीएम, वीवीपैट के साथ अतिमहत्वपूर्ण सामग्री का हुआ वितरण, प्रेक्षक, डीएम एवं सीडीओ ने रखी नजर

हरदोई। लोकतंत्र के उत्सव यानी लोकसभा सामान्य चुनाव के मतदान कार्य को संपन्न कराने के लिए रविवार को 3431 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। संसदीय क्षेत्र हरदोई के लिए आरआर इंटर कालेज से 2118 और मिश्रिख के लिए आइटीआई से 1313 पोलिंग पार्टियों को भेजा गया। रवानगी से पहले कार्मिकों को ईवीएम, वीवीपैट समेत अतिमहत्वपूर्ण सामग्री का वितरण किया गया। प्रेक्षक, निर्वाचन अधिकारी डीएम पुलकित खरे एवं सीडीओ आनंद कुमार ने व्यवस्थाओं पर नजर रखी।

संसदीय क्षेत्र हरदोई के रवानगी स्थल आरआर इंटर कालेज में सुबह से कार्मिकों के आने से मेला जैसा माहौल हो गया। कार्मिकों को बूथवार ड्यूटी की जानकारी के साथ ही विधानसभावार काउंटर बनाए गए थे। प्रेक्षक डा. संदीप रेवाजी राठौड़, डीएम पुलकित खरे, प्रशिक्षु आईएएस एकता सिंह, एसपी आलोक प्रियदर्शी ने भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विधानसभा क्षेत्र सवायजपुर में एआरओ उदयभान सिंह, शाहाबाद में एआरओ रामप्रकाश, हरदोई में एआरओ राकेश कुमार गुप्ता, बालामऊ में एआरओ दिग्विजय प्रताप सिंह एवं सांडी में एआरओ कपिल देव के पर्यवेक्षण में कार्मिकों को ईवीएम एवं वीवीपैट और अतिमहत्वपूर्ण सामग्री का वितरण कराया गया। पीठासीन अधिकारी की ओर से सामग्री का मिलान, ईवीएम एवं वीवीपैट की बैटरी को चेक करने के बाद पार्टियों को निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार रवाना किया गया।

खान-पान, शीतल पेयजल की रही व्यवस्था: रवानगी स्थल पर कार्मिकों की सुविधा के लिए प्रशासन की ओर से आपूर्ति विभाग के माध्यम से शीतल पेयजल एवं खान-पान की व्यवस्था कराई गई। डीएसओ संजय पांडेय, एआरओ अश्वनी कुमार के निर्देशन में कार्मिकों को वितरण किया गया। वहीं मेडिकल टीम को भी बैठाया गया था। टीम ने कार्मिकों को परीक्षण के साथ दवाओं की उपलब्धता कराई।

About Author

Leave a Reply

Top